कोहली आउट नहीं थे फिर भी चले गए, बाद में पवेलियन से सारा मामला समझ में आया

आमिर ने बाउंसर डाली. बॉल पर कोहली ने हुक शॉट खेलना चाहा, लेकिन बॉल बैट के बहुत नज़दीक से विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों में गई. आमिर के साथ कई खिलाड़ियों ने अंपायर से कोहली को आउट देने की अपील की.

0 825,691

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप का 22वां मैच. इंडिया वर्सेज पाकिस्तान. पाकिस्तान ने टॉस जीता और भारत को बैटिंग के लिए बुलाया. भारतीय टीम को ओपनर रोहित और राहुल ने शानदार शुरुआत दी. 46.4 गेंदों के बाद भारतीय टीम 4 विकेट पर 305 रन बना चुकी थी और भारतीय टीम 350 पार जाती दिख रही थी लेकिन बारिश आ गई. आई-गई वाली बारिश थी. मैच फिर से शुरू हुआ. 47वां ओवर करने आए मोहम्मद आमिर. ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान कोहली 77 रन बनाकर खेल रहे थे.

आमिर ने बाउंसर डाली. बॉल पर कोहली ने हुक शॉट खेलना चाहा, लेकिन बॉल बैट के बहुत नज़दीक से विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों में गई. आमिर के साथ कई खिलाड़ियों ने अंपायर से कोहली को आउट देने की अपील की. अंपायर ने हां में सिर तो हिलाया, लेकिन आउट करार देने के लिए अंगुली नहीं उठाई. इतने में कोहली खुद ही पवेलियन की ओर चल पड़े. कोहली को जाता देख अंपायर ने उन्हें आउट बता दिया.

वीडियो में देखिए क्या हुआ था?

 

बाद में जब रिप्ले देखा गया तो दिखा कि बॉल तो कोहली के बैट से दूर थी. फिर अल्ट्राएज के जरिए देखने पर भी पता चला कि बैट और बॉल में कोई संपर्क नहीं हुआ था. पवेलियन लौटने के बाद जब कोहली को यह बात पता चली तो ड्रेसिंग रूम में नाराज़ दिखे.

वो ड्रेसिंग रूम में अपने बल्ले को हत्थे से हिलाते हुए देखे जा रहे थे. वो उससे निकलने वाली आवाज़ सुन रहे थे. मालूम हुआ कि वो उसी आवाज़ को सुनकर पवेलियन के लिए चल पड़े थे. असल में उनके बल्ले से बॉल नहीं लगी थी बल्कि बल्ले का हत्था कुछ लूज़ हो गया था और जब उन्होंने उसे घुमाया तो उससे आने वाली हल्की सी आवाज़ को कोहली ने गेंद के बल्ले से छूने की आवाज़ मान ली और वो लौट पड़े.

कोहली ने इस मैच में 77 रन की पारी खेल वन-डे मैचों में 11 हजार रन पूरे किए. कोहली ऐसा करने वाले दुनिया के सबसे तेज़ बैट्समेन बन गए हैं. कोहली ने 222 इनिंग्स में ग्यारह हजार का आंकड़ा पार किया है. कोहली ने सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ दिया. सचिन ने 11000 रन पूरे करने के लिए 276 पारियां खेली थीं. वन-डे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में कोहली नौवें स्थान पर हैं. भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो 11 हजार रन पूरे करने वाले वह तीसरे बैट्समेन बन गए हैं.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.