उत्तराखंड के 7000 से ज्यादा गांव हुए खाली, इस बॉलीवुड सिंगर ने उठाई आवाज

जुबिन ने अपनी जिंदगी के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने एमबीए किया हुआ है. इसके अलावा भी वह काफी कुछ ट्राई कर चुके हैं. लेकिन आखिरकार उन्हें आवाज के दम पर कामयाबी मिली.

नई दिल्ली। शनिवार को इंडिया टुडे ग्रुप के प्रोग्राम माइंड रॉक्स में बॉलीवुड के सिंगर जुबिन नौटियाल ने शिरकत की. इस दौरान जुबिन ने अपने संघर्ष की कहानी साझा करते हुए कई गंभीर मुद्दे भी समाज के सामने रखे. जुबिन नौटियाल उत्तराखंड से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने राज्य की लुप्त होती खूबसूरती का जिक्र करते हुए भी कई खास बातें बताई.

उत्तराखंड के 7000 से ज्यादा गांव हुए खाली, इस बॉलीवुड सिंगर ने उठाई आवाज

उन्होंने बताया कि आज उत्तराखंड की संस्कृति को बचाने के लिए मुहिम चलाने की जरूरत है। रोजगार की तलाश में हजारों नौजवान गांव छोड़कर पलायन करने पर मजबूर हो रहे हैं। 7000 से अधिक गांव तो एेसे हैं जो खाली हो चुके हैं व इससे कही ज्यादा गांव में बुजुर्ग रह गए है , उनके बाद शायद ही कोई गांव को संभालने वाला होगा।

  • उत्तराखंड के रहने वाले सिंगर जुबिन नौटियाल ने कहा कि उत्तराखंड अपने गांव की वजह से जाना जाता है. यहां 7000 गांव खाली हो चुके हैं. जुबिन इस मुद्दे को उठा रहे हैं और उन्हें लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है.उन्होंने आगे कहा कि मैं मुंबई गया तो मेरा सपना कई दिग्गजों के साथ काम करने का था. आज मैं सबके साथ काम कर चुका है.
  • लेकिन उत्तराखंड के पर्यावरण और लुप्त होती खूबसूरती भी गंभीर विषय है जिसके बारे में सोचना मेरा फर्ज है.बता दें कि जुबिन नौटियाल वही सिंगर हैं जिन्होंने कुछ तो बता जिंदगी और गजब का है दिन (रीमेक) जैसे शानदार गानों को अपनी आवाज दी है.जुबिन ने अपनी जिंदगी के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने एमबीए किया हुआ है. इसके अलावा भी वह काफी कुछ ट्राई कर चुके हैं. लेकिन आखिरकार उन्हें आवाज के दम पर कामयाबी मिली.

Leave A Reply

Your email address will not be published.