आईआईएफएल रॉबरी / 31 लाख रुपए और असलहे के साथ मुख्य आरोपी गैंगस्टर चंडीगढ़ से गिरफ्तार, 5 अन्य की तलाश जारी

17 फरवरी की लुधियाना गिल रोड स्थित इंडिया इन्फोलाइन फाइनांस लिमिटेड की ब्रांच लूटा था 30 किलो सोना, साढ़े 3 लाख रुपए आईजी बोले-लूट में पांच अन्य संदिग्ध आरोपी भी शामिल, पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें छापेमारी में जुटी

लुधियाना. लुधियाना की इंडिया इन्फोलाइन फाइनांस लिमिटेड की ब्रांच से 30 किलो सोना लूट मामले को पंजाब पुलिस ने सुलझा लिया है। लूट कांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर गगन जज चंडीगढ़ से पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। के कब्जे से 31 लाख रुपए कैश, एक पिस्टल, दो मैग्जीन व अन्य सामान भी बरामद किया गया है। अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

वारदात 17 फरवरी की है, जब सुबह लुधियाना के गिल रोड स्थित आईआईएफएल की ब्रांच में घुसकर चार बदमाशों ने 30 किलो सोना और साढ़े 3 लाख रुपए कैश लूट लिया था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक लुटेरे सुबह 9 बजकर 43 मिनट पर बैंक में घुसे। कंपनी की महिला कर्मचारी ने बताया था कि 10 बजे के बाद शाखा में पहुंची थी। तब मेन गेट खुला हुआ था। एक ने सिर पर मंकी कैप पहनी थी। बाकी ने हुड पहन रखे थे और मुंह पर कपड़ा बांधा था। आरोपी आपस में पंजाबी में बात कर रहे थे। उन्होंने मैनेजर से ही डिजिटल लॉक खुलवाया। फिर सोना थैलों में भरकर 10 बजकर 30 मिनट पर गाड़ी में बैठकर निकल गए।

ग्राहक के आने के बाद खुला था सेफ
बैंक में लगा सेफ का सिक्युरिटी सिस्टम मुख्य ब्रांच से ओटीपी आने के बाद ही खुलता है और इसके बाद उसी चार डिजिट के नंबर से पूरा दिन इसे खोला जा सकता है। घटना वाले दिन भी फाइनांस कंपनी के कार्यालय में सुबह एक ग्राहक आया था, जो सोना देकर पैसे लिए और चला गया। उसी ग्राहक के आने के बाद इसे पहली बार खोला गया था।

250 लोगों से की गई पूछताछ
सीसीटीवी फुटेज में लूट के आरोपियों की पहचान नहीं हो पा रही थी। इसके बाद पुलिस ने 250 के करीब संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया था और कड़ी पूछताछ की थी। वहीं, डीजीपी दिनकर गुप्ता ने इस मामले में लुटेरों की जानकारी देने पर पांच लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की थी।

मिला ये इनपुट
कड़ियां जोड़ते हुए पुलिस को सुराग मिला कि लूट कांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर गगन जज है और चंडीगढ़ के सेक्टर-36 की मार्केट में है। इसके पंजाब पुलिस की क्राइम कंट्रोल यूनिट ने जब गैंगस्टर को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने टीम पर फायर करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की सतर्कता से उसे दबोच लिया गया।

आरेापी से ये चीजें हुई बरामद
आईजीपी कुंवर विजय प्रताप ने खुलासा किया है कि गैंगस्टर गगन के कब्जे से 31 लाख रुपए कैश, एक पिस्टल, दो मैग्जीन व अन्य सामान बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि सोने की लूट के मामले में पांच अन्य संदिग्ध आरोपी भी शामिल हैं। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.