शाहीन बाग प्रोटेस्ट के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, 11 फरवरी को अगली सुनवाई

याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में चुनाव है, उससे पहले सुप्रीम कोर्ट को शाहीन बाग प्रोटेस्ट मामले में सुनवाई करनी चाहिए. इस पर कोर्ट ने कहा इसीलिए सोमवार को सुनेंगे

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में जारी विरोध-प्रदर्शन (Shaheen Bagh) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दाखिल की गई अर्जी पर सुनवाई टल गई है. अब इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार 11 फरवरी को होगी. याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में चुनाव (Delhi Assembly Election) है, उससे पहले सुप्रीम कोर्ट को इसपर सुनवाई करनी चाहिए. इस पर कोर्ट ने कहा इसीलिए सोमवार को सुनेंगे.

बता दें कि शाहीन बाग प्रोटेस्ट का शुक्रवार को पचपनवां दिन है. CAA-NRC के खिलाफ महिलाएं और बच्चे बीते 15 दिसंबर से यहां प्रदर्शन कर रहे हैं. इनकी मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले. इस प्रोटेस्ट की वजह से को नोएडा और बाकी दिल्ली से जोड़ने वाले शाहीन बाग इलाके की ये सड़क पिछले 55 दिन से बंद है. इस वजह से लोगों और वहां रहने वालों को काफी दिक्कतें हो रही हैं.

शाहीन बाग का दौरा कर सकते हैं दिल्ली पुलिस के CP

इस बीच दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक शुक्रवार को शाहीन बाग का दौरा कर सकते हैं. वो दोपहर दो से तीन बजे के बीच यहां जा सकते हैं. चुनाव के एक दिन पहले इस दौरे में वो विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे. राजधानी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ 55 दिनों से शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है. इस प्रदर्शन के कारण आम लोगों के कई समस्याएं होने की बात लगातार कही जा रही है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दाखिल की गई थी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.