वर्ल्ड कप के दौरान रिटायरमेंट पर बोले धोनी, कहा- मुझे खुद नहीं पता कब संन्यास लूंगा

धोनी ने तोड़ी चुप्पी, बोले-'कुछ लोग चाहते हैं कल के मैच से पहले ही संन्यास ले लूं'

0 899,892

लंदन. आठ में से छह मुकाबले जीतकर विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया के दिग्गज एमएस धोनी ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया. लीग के आखिरी मुकाबले से महज़ कुछ घंटे पहले धोनी ने एबीपी न्यूज़ से कहा है कि कुछ लोग चाहते हैं कि वो तो कल के मैच से पहले ही संन्यास ले लें. भारतीय टीम को कल यानि शनिवार 06 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है, जिसमें जीत-हार से सिर्फ पॉइंट्स टेबल में स्थान पर असर पड़ेगा. हालांकि भारतीय टीम पहले ही दूसरे स्थान के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

Image result for great dhoni

  • लेकिन इस मैच की पूर्व संध्या पर एमएस धोनी ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की और कहा, ”मुझे अभी नहीं पता कि मैं कब संन्यास का ऐलान करूंगा लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि कल के मैच से पहले ही संन्यास ले लूं.”हालांकि एबीपी न्यूज़ संवाददाता ने ये भी साफ कर दिया कि धोनी का इशारा टीम मैनजमेंट से जुड़े किसी शख्स की तरफ नहीं था. बल्कि टीम के हेड कोच और कप्तान विराट कोहली धोनी का जमकर समर्थन कर रहे हैं.आपको बता दें कि विश्वकप में धोनी की लगातार खराब फॉर्म की वजह से ऐसी चर्चाएं थीं कि धोनी विश्वकप के बाद संन्यास का ऐलान कर देंगे. कुछ मीडिया हाउस और खुद पीटीआई ने भी ये खबर की थी कि विश्वकप भारतीय टीम का आखिरी मुकाबला धोनी के वनडे करियर का भी आखिरी मैच होगा.
  • पीटीआई ने कहा था कि ”अगर भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है और 14 जुलाई को इसे जीत भी जाता है तो फिर ये भारतीय टीम के दिग्गज की विदाई के लिए एकदम सही समय होगा.” हालांकि इसके साथ ही पीटीआई ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से ये भी लिख दिया था कि धोनी के संन्यास को लेकर कयास नहीं लगाए जा सकते.”लेकिन अब धोनी के इस बयान से सारी स्थिति सपष्ट हो गई है कि उनके संन्यास को लेकर आ रही सभी खबरें अफवाए हैं.
  • Image result for great dhoni

कप्तान कोहली लगातार कर रहे धोनी का समर्थन

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री कई मौकों पर धोनी का समर्थन करते रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने धोनी को क्रिकेट का लेजेंड बताया था। उन्होंने कहा था कि धोनी की समझ और अनुभव से टीम अच्छी लय में रहती है। इसके अलावा धोनी के बल्ले से खराब प्रदर्शन पर भी कोहली कई बार उनका बचाव कर चुके हैं।

पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.