भारत-पाक सीमा के बीच 5 घंटे फंसे रहे 29 भारतीय, विदेश मंत्रालय की अनुमति के बाद दी गई एंट्री

यह लोग पाक में आयोजित पाकिस्तान प्रीमयर लीग देखने गए थे, जो कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया दल अटारी-वाघा बार्डर के रास्ते भारत में प्रवेश करना चाहता था, जबिक पहले दुबई उसके बाद पाकिस्तान गए थे

अमृतसर. कोरोनावायरस का कहर पूरी दनिया में जारी है। ऐसे में पाकिस्तान से भारत आ रहे 29 भारतीय 5 घंटे तक दोनों देशों के बॉर्डर के बीच फंसे रहे। ये सभी लोग भारत लौट रहे थे लेकिन, इन्हें प्रवेश नहीं मिला।पाकिस्तान ने अपना गेट बंद कर लिया। दोनों तरफ से गेट बंद होने के बाद ये लोग बॉर्डर के बीच में ही फंसकर रह गए। भारतीय विदेश मंत्रालय से मिली मंजूरी के बाद उनको देश में इंट्री दी गई। फिलहाल आईसीपी पर देर रात उनके चेकिंग जारी रही। सिविल सर्जन डॉ. प्रभदीप कौर जौहल ने बताया कि उनकी टीम चैक करने के लिए पहुंच गई है। स्क्रीनिंग के बाद ठीक मिलने पर उनको वहीं से भेज दिया जाएगा अगर किसी को दिक्कत होगी तो उसे अमृतसर अस्पताल में रखा जाएगा।

ये है मामला- सभी लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया

बुधवार को बाद दोपहर 3.00 बजे 29 भारतीयों का दल पाकिस्तान से लौटा। यह लोग पाक में आयोजित पाकिस्तान प्रीमयर लीग देखने गए थे। जो कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया था लेकिन वीजा अवधि अधिक दिन होने के कारण ये लोग वहां और दिन रहे और जब कोरोना वायरस का खौफ बढ़ गया तो ये लोग अटारी-वाघा बार्डर के रास्ते इधर आए। उनके इधर आते ही पाकिस्तान ने गेट बंद कर लिया। इधर, आने पर इमीग्रेशन व कस्टम ने जब उनके पासपोर्ट और वीजा चैक किया तो पता चला कि वह लोग दिल्ली से वाया दुबई पाकिस्तान गए थे।

लोगों ने कहा- जबरन पाकिस्तान भेजा जा रहा था

नियमानुसार व्यक्ति जिस पोर्ट से विदेश जाता है, उसी से उसे वापस आना होता है। इसके बाद उनको रोक लिया गया। रोके गए लोगों का कहना है कि वह लोग अपने घर आ रहे हैं न कि विदेश जा रहे हैं। उनको जबरन पाकिस्तान वापस भेजा जा रहा है। भारत उनको वापस करने के लिए पाकिस्तान से संपर्क करता रहा, लेकिन वह वापस लेने को तैयार नहीं हुआ। शाम 8:30 बजे विदेश मंत्रालय की मंजूरी के बाद उनको एंट्री दी गई। आईपीसी में चेकिंग के बाद सभी को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया, जहां वह 24 घंटे रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.