बठिंडा में डेरा प्रेमी मनोहर लाल के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद छेंवे दिन हुआ अंतिम संस्कार

पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद डेरा प्रेमियों ने अपना धरना किया समाप्त, पुलिस ने एक दिन पहले ही दो लोगों को किया है राउंडअप

बठिंडा। डेरा सच्चा सौदा सिरसा के डेरा प्रेमी मनोहर लाल अरोड़ा के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन मिलने के बाद छेंवे दिन डेरा प्रेमियों व परिजनों की सहमती के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। डेरा प्रेमी छह दिन से डेरा प्रेमी के शव को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे व उन्होंने मांग रखी थी कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती वह न तो अंतिम संस्कार करेंगे व न ही धरना समाप्त किया जाएगा। डेरा प्रेमियों की मांग के बाद आज बुधवार को दूसरी बार एसएसपी व आला अधिकारी डेरा प्रेमियों से मिलने पहुंचे थे।इस दौरान उन्होंने डेरा प्रेमियों को बताया कि वह हत्यारों के नजदीक पहुंच गए है व जल्द गी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इसमें बताया जा रहा है कि पुलिस ने पिछले दिन मोगा व अन्य स्थानों से राउडअप किए लोगों के बारे में भी जानकारी दी जिसके बाद डेरा प्रेमियों ने संतोष जताते अंतिम संस्कार करने पर सहमती जता दी। मनोहर लाल वासी भगता भाईका का गत 20 नवंबर को दो बदमाशों की तरफ से उनकी दुकान में गोलियां दागकर कत्ल कर दिया गया था जिसके बाद डेरा प्रेमियों में लगातार रोष पाया जा रहा था। डेरा प्रेमियों की तरफ से शव को डेरा सलाबतपुरा के मुख्य दरवाजे के आगे बरनाला-भगता रोड पर रखकर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन शुरू कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी। वहीं आज बुधवार को हत्या के छठे दिन बठिंडा रेंज आईजी जसकरन सिंह व एसएसपी बठिंडा भुपिंदर सिंह विर्क डेरा प्रेमियों के बीच आए और डेरा कॉमेटी व परिजनों को मामले को लेकर जल्द से जल्द जांच पूरी करने तथा दोषियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन धरनास्थल से दिया गया। वहीं आईजी रेंज बठिंडा की तरफ से दिए गए आश्वासन के बाद पिछले पांच दिनों से धरने पर बैठे डेरा प्रेमियों की तरफ से भी अपना शांतिपूर्ण धरना समाप्त करने के साथ साथ मृतक डेरा प्रेमी मनोहर लाल के शव का अंतिम संस्कार करने पर सहमति दी गई। वहीँ डेरा प्रेमी के अंतिम संस्कार को लेकर भगता भाईका के शमशान घाट में भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया। डेरा प्रेमी के अंतिम संस्कार से पहले उनके शव को लेकर एक मार्च भी भगता शहर के मुख्य बाजार में से होते हुए भाई बहलो चौंक तक निकाला गया व उसके बाद शव को शमशान घाट की ओर ले जाया गया।

बुधवार शाम करीब 4:30 बजे डेरा प्रेमी का अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके बड़ी तादाद में डेरा प्रेमी अपने साथी की अंतिम यात्रा में शरीक हुए। इस मौके स्थानीय शहर के लोग भी बड़ी संख्या में अंतिम संस्कार दौरान उपस्थित रहे। वहीं पुलिस प्रशासन की तरफ से दिए गए आश्वासन को लेकर 45 मैंबरी कमेटी सदस्य हरचरण सिंह ने कहा कि पुलिस अधिकारी की तरफ से हमें आश्वासन दिया गया है कि पुलिस जल्द ही इस मामले को निपटा लेगी और काफी हद तक पुलिस की तरफ से मामले को ट्रेस भी किया जा चुका है व जल्द ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा जिसके चलते हमने भी हमारे मृतक साथी के अंतिम संस्कार करने तथा शांतिपूर्ण धरना समाप्त करने की सहमति दी। उन्होंने कहा कि हमारे साथी मृतक डेरा प्रेमी के फूलों की रस्म शुक्रवार को की जाएगी व उसके बाद डेरे की मर्यादा के मुताबिक सिमरन भी किया जाएगा। वहीँ डेरा प्रेमी मनोहर लाल के अंतिम संस्कार के समय बड़ी तादाद में डेरा प्रेमी व स्थानीय शहर के लोग उपस्थित थे और पुलिस फ़ोर्स की निगरानी में मृतक डेरा प्रेमी का अंतिम संस्कार भगता भाईका के शमशान में किया गया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.