पानी में करंट आने से पूर्व पार्षद की मौत, बरसात से भरा 3 फुट तक शहर में पानी

आज भी स्कूल में रहेगी छुट्टी ,कबड्डी मुकाबले बारिश के कारण स्थगित

0 800,126

बठिडा : कमला नेहरू कालोनी में बारिश के भरे पानी में करंट लगने से रामा मंडी के पूर्व पार्षद व प्रॉपर्टी डीलर की मौत हो गई। मृतक बारिश के बाद पैदल अपने घर के अंदर जा रहा था। घर के साथ बनी दुकान के शटर से अचानक हाथ लगने से उन्हें करंट का जोर का झटका लगा और वह नीचे गिर गया। उन्हें तुरंत परिजनों ने उपचार के लिए नजदीक एक अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल भी करवाया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। मृतक की पहचान विजय कुमार वासी कमल नेहरू कालोनी के तौर पर हुई है। वह रामा नगर कौंसिल के पूर्व पार्षद रह चुके हैं। पूर्व कुछ सालों से वह बठिडा में रहकर प्रॉपर्टी डीलर का काम करते थे।

उधर, इलाकावासियों ने इस घटना के लिए जिला प्रशासन व पावरकॉम विभाग को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि बारिश के बाद इलाके में भरे चार-चार फीट पानी की निकासी की दोपहर तक कोई प्रबंध नहीं किया गया। पूरे इलाके में पानी भरे होने के बावजूद भी बिजली की सप्लाई बंद नहीं की गई। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन समय पर पानी की निकासी करता और पावरकॉम अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बिजली की सप्लाई बंद रखता, तो शायद विजय कुमार की जान नहीं जाती थी।

आज बुधवार को भी स्कूल बंद रखने की हिदायत

मंगलवार को हुई भारी बारिश से यहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं शहर के विभिन्न बाजारों में पानी जमा होने से शहरवासियों को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ा। बाजारों में हुए जलभराव के कारण मंगलवार को स्थानीय शहर के ज्यादातर स्कूलों में छुट्टी कर दी गई। डीसी बठिंडा  ने बुधवार को भी स्कूल बंद रखने की हिदायत दी है। जलभराव का सबसे ज्यादा असर दुकानदारी पर भी पड़ा। भारी जलभराव वाले बाजारों में दुकानदारों को अपनी दुकानें बंद रखने हेतु मजबूर होना पड़ा। दरअसल सोमवार देर रात शुरू हुई मानसून की पहली बारिश मंगलवार को भी देर रात तक  जारी रही।

आज से होने वाले कबड्डी मुकाबले बारिश के कारण स्थगित

पंजाब सरकार के आदेशुनसार जिला प्रशासन के सहयोग से खेल विभाग की ओर से गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव को समर्पित कबड्डी मुकाबले 17 जुलाई से करवाए जाने कबड्डी मुकाबलों को फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से स्थगित कर दिया गया है। यह मुकाबले बठिडा जिले में हुई बारिश को देखते हुए रद किए गए हैं, क्योंकि इस समय ग्राउंडों में पूरी तरह से पानी भर गया है। मगर यह मुकाबले आगे कब होंगे, इसके बारे में अभी तक तारीख फाइनल नहीं की गई है। फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी व स्पो‌र्ट्स अधिकारी स्टेडियम व ग्राउंड के सूखने का इंतजार कर रहे हैं। तंदुरुस्त पंजाब के अधीन यह मुकाबले जिले में सब डिविजन स्तर पर 19 जुलाई तक होने थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.