दिल्ली चुनाव / राहुल गांधी ने कहा- नरेंद्र मोदी 6 महीने बाद घर से नहीं निकल पाएंगे, युवा इन्हें समझा देगा कि बिना रोजगार देश आगे नहीं बढ़ सकता

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- मैं मोदी-केजरीवाल की तरह सत्ता की खातिर कुछ भी बोल देने वाला व्यक्ति नहीं हूं 'देश में बेरोजगारी दर बीते 45 साल में सबसे ज्यादा, लेकिन बजट और राष्ट्रपति के अभिभाषण में इस पर कुछ नहीं कहा गया'

0 1,000,172

दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली के हौज़ काजी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- यह जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहे हैं। 6 महीने बाद यह घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। हिंदुस्तान का युवा इन्हें ऐसा डंडा मारेंगे, इनको समझा देंगे कि रोजगार दिए बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता।

राहुल ने कहा- देश में बेरोजगारी दर बीते 45 साल में सबसे ज्यादा है। लेकिन, न तो बजट और न ही राष्ट्रपति के अभिभाषण में इस पर कुछ कहा गया। देश का हर युवा रोजगार मांग रहा है। यही हकीकत है।

‘हिंसा और नफरत के माहौल के कारण देश में निवेश नहीं हो रहा’

राहुल गांधी ने कहा- सब लोग चाहते हैं कि चीन को कोई न कोई बैलेंस करे। व्यापारियों ने अपना पैसा चीन में डाला और वहां वायरस हो गया। चीन की सब फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं। दुनिया के नेता मुझसे कहते हैं कि पूरी दुनिया हिंदुस्तान में निवेश करना चाहती है। मगर, हिंसा और नफरत के माहौल के कारण वो अनिश्चितता की स्थिति में है। वो इसके खत्म होने की बात करते हैं।

मोदी ने हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत पैदा की: राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- 2004-2014 में हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत क्यों नहीं थी? मोदी आए और इन्होंने हर तरफ जहर फैला दिया। पहले युवाओं के पास अवसर थे…रोजगार मिलता था। आज उसके पास रोजगार नहीं है, भविष्य सुनिश्चित नहीं है और मोदी इसका फायदा उठाते हैं। कांग्रेस ने कभी दिल्ली में बसे लोगों की जाति और धर्म कभी नहीं पूछा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.