कश्मीर पर इमरान ने दुनिया को ललकारा, कहा- हिम्मत है तो भारत को रोके

जब इमरान से भारत के खिलाफ आतंकी समूहों का इस्तेमाल करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे खारिज कर दिया. इमरान ने कहा कि वह भारत के कश्मीर पर फैसले के खिलाफ आतंकी समूहों को समर्थन नहीं देंगे.

0 922,330

नई दिल्ली। मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश में बुरी तरह घिर गए हैं. वह रोज कश्मीर मुद्दे पर नए-नए बयान दे रहे हैं. गुरुवार को पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने वरिष्ठ पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता है लेकिन अगर भारत उस पर युद्ध थोपता है तो करारा जवाब दिया जाएगा. प्रधानमंत्री इमरान खान ने पत्रकारों से बातचीत के बाद एक ट्वीट में सवाल पूछा कि क्या कश्मीर में संभावित नरसंहार को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के पास नैतिक साहस बचा है.

जब इमरान से भारत के खिलाफ आतंकी समूहों का इस्तेमाल करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे खारिज कर दिया. इमरान ने कहा कि वह भारत के कश्मीर पर फैसले के खिलाफ आतंकी समूहों को समर्थन नहीं देंगे. उन्होंने कहा, भारत कश्मीर से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए पुलवामा जैसी स्थिति पैदा कर सकता है. खतरा बहुत ही वास्तविक है. ऐसी स्थिति में हमें जवाब देना होगा. हमने ऐसे ही देशों के बीच में युद्ध शुरू होते देखा है.

इमरान ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के प्रस्ताव की वजह से भारत ने जल्दबाजी में अनुच्छेद-370 हटाने का फैसला कर लिया.

पाकिस्तानी पीएम ने सफाई देते हुए कहा, हमने भारत के साथ रिश्ते सामान्य करने की बहुत कोशिश की लेकिन मोदी सरकार ने हालात का फायदा उठा लिया. उन्होंने चुनाव में भी पुलवामा का दोहन किया. वे (भारत) फाइनेंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) में भी हमें ब्लैकलिस्ट कराने के लिए लॉबीइंग कर रहे हैं.

इमरान ने कहा कि मोदी हिटलर के पद्चिह्नों पर चल रहे हैं. उनकी पार्टी बीजेपी वही तरीके अपना रही है जो जर्मनी में नाजियों ने इस्तेमाल की थी. वे एक ऐसा भारत चाहते हैं जिसमें केवल हिंदू हों और कश्मीर में जनसंहार को अंजाम दिया जा सके.

पीएम इमरान ने कहा कि भारत सरकार ने कश्मीर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ईसाइयों और मुस्लिमों को आक्रांता मानने वाली हिंदुत्व विचारधारा के तहत कदम उठाया है जिससे किसी को भी फायदा नहीं होने वाला है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.