ओडिशाः पुआल के ढेर में लगी आग, खेल रहे 3 बच्चों की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि हमारी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है. उन्होंने जान गंवाने वाले मासूम बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने झुलसे बच्चे का फ्री उपचार कराने की घोषणा करते हुए जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

  • मुख्यमंत्री ने परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
  • गंजम जिले के खैराछाता गांव की घटना, एक बच्चा गंभीर

ओडिशा के गंजम जिले में पुआल के ढेर में लगी आग से झुलसकर उस पर खेल रहे तीन बच्चों की मौत हो गई. वहीं, एक अन्य बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया, जिसका उपचार चल रहा है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृत बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

घटना रविवार की सुबह 9.30 से 10 बजे के बीच की बताई जा रही है. बताया जाता है कि जिले के खैराछाता गांव में पुआल के ढेर पर बच्चे खेल रहे थे. इसी बीच पुआल के ढेर में आग लग गई. जब आग लगी, साईराम जानी, दीपक गौड़ा, इतिश्री जीना और आलोक पुआल के ढेर पर ही खेल रहे थे. आग की लपटें उठती देख आसपास के लोग भी बुझाने के लिए दौड़े. आग से बचने के लिए बच्चे भी भागे, लेकिन वे काफी ज्यादा झुलस गए.

परिजन बच्चों को लेकर उपचार के लिए  तुरंत अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने 3 को मृत घोषित कर दिया. मृत बच्चों साईराम, दीपक और इतिश्री की उम्र 10 साल से कम बताई जा रही है. वहीं, आलोक जीना को उपचार के लिए ब्रह्मपुर के एमकेसीजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

 

अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार, आलोक भी 60 फीसदी तक जल गया है. डॉक्टरों ने कहा कि हम उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि हमारी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है. उन्होंने जान गंवाने वाले मासूम बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने झुलसे बच्चे का फ्री उपचार कराने की घोषणा करते हुए जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.